आर्क ब्लॉक आंतरिक वास्तुकला और इसके फायदे!!

चूंकि ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी की लोकप्रियता बढ़ती है, नए उपयोगकर्ताओं के दैनिक उपयोगकर्ताओं के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, दोनों ब्लॉकों को शुरू में नहीं किया गया था। वर्तमान में विटकोइन केवल प्रति लेन-देन 7 लेन-देन की प्रक्रिया कर सकता है और एथोरम प्रति लेन-देन 20 लेनदेन पर बेहतर है, लेकिन पर्याप्त नहीं है, वर्तमान में भारी मांग लेनदेन के कारण दोनों ब्लॉकचेन धीमी और महंगी हैं। बिसेटकोइन नेटवर्क के लिए एटिविटेट्स की पुष्टि करने के लिए लेन-देन और 2-3 घंटे लगते हैं, एटिसेम पर लेन-देन का भी बैकलोड किया जाता है, 30 मिनट तक ट्रांसमिशन और गैस (फीस) की मात्रा बढ़ाने के लिए प्रसंस्करण होता है। की तुलना में!



ऐसे मुद्दों का समाधान करने के लिए, रॉबर्ट माओ, माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च, सीरियल उद्यमी और टेक्नोलॉजी प्रर्वतक रॉबर्ट माओन, रंगीन सिक्के बनाने वाले ओपन एसेट्स प्रोटोकॉल और ओपनचैन के साथ तकनीकी प्रर्वतक रॉबर्ट माओ की टीम लीड द्वारा विकसित की जा रही है।

आर्कबॉक एक नया ब्लॉकचैन मंच है जो विकेंद्रीकृत अनुप्रयोगों के निर्माण की सुविधा प्रदान करता है। इसी प्रकार ईओएस के लिए, आर्कब्लॉक को ब्लॉकचैन 3.0 के रूप में वर्णित किया जा रहा है।आर्कबॉक द्वारा उपयोग किया जा रहा ओपन चेन एक्सेस प्रोटोकॉल, डेवलपर्स को विभिन्न ब्लॉक-सीनों से कनेक्ट करने और कनेक्ट करने की लचीलापन प्रदान करता है और उन्हें किसी भी एक श्रृंखला में "लॉक" करने से रोकता है!!


आर्कब्लॉक में 1.0 और 2.0 ब्लॉकचेन के सभी उपरोक्त विशेषताएं हैं

1) क्लाउड नोड - क्लाउड सेवाओं के शीर्ष पर चलने के लिए डिज़ाइन, यह वर्चुअल नोड्स पर चलाया जा सकता है जिसमें एक या अधिक आभासी मशीन शामिल हैं, या क्लाउड सेवाओं का एक समूह कंप्यूटिंग वातावरण के रूप में काम कर रहा है।

2) ओपन चेन एक्सेस - एटेरेम, बिटकॉइन, हाइपरलेजर आदि के साथ क्रॉस चेन संगतता 'चेन एडेप्टर' का उपयोग कर।

3) ब्लॉकलेट - अवरोधक का मूल, द आर्कबॉक प्लेटफॉर्म ब्लॉकलेट की एक श्रृंखला पर बनाया गया है जो अंतर्निहित ब्लॉकचैन के साथ क्लाइंट साइड एप्लीकेशंस / सॉफ्टवेयर में संचार सक्षम बनाता है।



आर्कब्लॉक का सबसे अच्छा हिस्सा है, यह एक आत्मनिर्भर पारिस्थितिकी तंत्र है, एक अवरोधन जो समुदाय की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लगातार विकसित होता है, आर्कबॉक एक प्रोत्साहन है जो ब्लॉकचेन समुदाय को एक बेहतर पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रेरित करता है।इस मंच की संरचना कई अलग-अलग विशेषताओं को भी प्रस्तुत करती है। इसके कारण, सेवाएं अन्य घटकों और अनुप्रयोगों के लिए एक बहुत ही उत्साहवर्धक बाज़ार हैं। इस मंच में खनिक भी हैं लेकिन उनके पास केवल वेल्डिंग बनाने का कार्य नहीं है। इसके अलावा, पुन: उपयोग करने योग्य घटकों ने प्लेटफॉर्म्स बनाने में मदद की है जो नई सेवाओं और अनुप्रयोगों को साझा करने के लिए तैयार हैं। इस कारण से, खनिक एक अलग एहतियात है यह खनिकों का एक समूह बनाएगा और नए लॉक ब्लॉकचैन 3.0 अनुप्रयोग पारिस्थितिक तंत्र पर काम करेगा। यह प्रणाली समय के साथ बढ़ेगी और एक आत्मनिर्भर मंच बन जाएगी। इस मंच के लिए टोकन दिए जाएंगे!

बिटकोइन और ईटीएच विभिन्न प्रोटोकॉलों के लिए अनुकूल है, जैसे चेन ब्लॉक लाइटकॉन प्रत्येक एप्लिकेशन के सक्रियण को ओपन एक्सेस प्रोटोकॉल चेन विकसित करने की अनुमति देगा, इस प्लेटफॉर्म के सबसे महत्वपूर्ण नवाचारों में से एक है। इस पारिस्थितिकी तंत्र, ब्लॉकलेट, जो एक उच्च स्तरीय अनुप्रयोग प्रोटोकॉल है, जो कि कोई भी भाषा या प्लेटफॉर्म लागू कर सकता है, के बीच में इस प्रणाली को एक अलग आयाम देता है। ब्लॉकलेट एक उच्च स्तरीय अनुप्रयोग प्रोटोकॉल है जिसे किसी भी प्लेटफ़ॉर्म या भाषा के साथ लागू किया जा सकता है। यह अपने अभूतपूर्व डिजाइन द्वारा उच्च प्रदर्शन, उपयोगकर्ता के अनुकूल, कम लागत और प्रोटोकॉल निदान मंच बनाने की योजना बना रहा है। आर्कब्लॉक एक महत्वपूर्ण तकनीकी विकास का समर्थन करेगा जो कि ब्लॉक-चेन 3.0 अनुप्रयोग प्रदान करेगा।

आर्कबॉल के साथ एक वितरित ब्लॉक श्रृंखला कार्यान्वयन की स्थापना और कार्यान्वयन आज बाजार पर विक्रेता-विशिष्ट ढांचे पर महत्वपूर्ण फायदे है

आर्कबॉल योगदानकर्ताओं (खनिक) को आर्कबॉक प्लेटफॉर्म सेवाओं को चलाने और सार्वजनिक सेवा नेटवर्क में शामिल होने की अनुमति देता है हालांकि, आर्कबॉल समुदाय के भीतर खनिकों की भूमिका बिटकॉइन और एथ्रेमम योगदानकर्ताओं की तुलना में काफी भिन्न है।



आर्कब्लॉक टोकन:

एबीटी को सामान्य टोकन के रूप में डिज़ाइन किया गया है जिसे अलग-अलग परिदृश्यों में इस्तेमाल किया जा सकता है। एबीटी इस सेवा का उपयोग करने के लिए शुल्क-के-सेवा के साधन भी देता है। एटरेमम या बिटकॉइन, आर्कबॉल के विपरीत, जो उपयोगकर्ता आम तौर पर उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए लेन-देन के लिए भुगतान करते हैं, जो एप्लिकेशन प्रदाताओं को उनके अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए लेनदेन शुल्क का भुगतान करने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह दृष्टिकोण बहुत उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाता है डेवलपर छोटी इकाइयां जोड़ सकते हैं और महीने में एक बार पैसे बचा सकते हैं। सफल लेन-देन हासिल करने के लिए, आर्कबॉल एक ब्लॉक श्रृंखला बनाता है जो टोकन और लेखांकन के लिए सबसे उपयुक्त है। डिजाइन लक्ष्य एक विस्तृत श्रेणी के अनुप्रयोगों के लिए 100,000 से अधिक टीएक्स / एस तक पहुंचना है। भविष्य में, इस ब्लॉक श्रृंखला को व्यापक उपयोग के लिए विकसित किया जा सकता है।

भागीदारों:

आर्कब्लॉक के भागीदारों में निम्नलिखित प्रसिद्ध कंपनियों शामिल हैं:

लिनक्स फाउंडेशन, हाइपरलेगर, डब्लूएसईसी ब्लॉकचैन कम्युनिटी ग्रुप, आईईईई ब्लॉकचैन कम्युनिटी ग्रुप, गुज़िन एन्जिल, रोमिंग कैपिटल, क्रिप्टिकल ग्रुबु और साइबरमील्स.

टोकन बिक्री सूचना:

टिकर: एबीटी
टोकन का प्रकार: ईआरसी 20
आईसीओ टोकन मूल्य: 1 एबीटी = 0.65 अमरीकी डालर (0.00053 ईटीएच)
धन उगाहना लक्ष्य: 45,000,000 USD
कुल टोकन: 186,000,000
टोकन बिक्री के लिए उपलब्ध: 45%
सॉफ्टकैप: 12000 ईटीएच
हार्ड कैप: 37500 ईटीएच + 6 एम सीएमटी
निजी बिक्री के लिए अधिकतम: 25000 ईटीएच
सार्वजनिक बिक्री के लिए अधिकतम: 12500 ईटीएच + 6 एम सीएमटी
ईटीएच (एथोरम) सीएमटी (साइबरमील्स टोकन)
इसके अतिरिक्त, आप निम्नलिखित चैनलों के माध्यम से आर्कबॉल के बारे में अधिक
जानकारी पा सकते हैं:
वेबसाइट: https://arcblock.io/
[एएनएन] धागा: http://bit.ly/ABTANN
ट्विटर: https://twitter.com/ArcBlock_io
टेलीग्राम: https://t.me/ArcBlock

My Bitcointalk URL:


Comments

Popular posts from this blog

ASOBI MARKET- Distributed Secondary Content Platform!!

सिडर — विकेंद्रीकृत पहनने योग्य उपकरणों के आधार पर पहली तकनीक — उपयोग करने में आसान!!!!